बच्चे को पढ़ने के लिए ये किताबें दें

पेरेंट्स बच्चों को समय के अनुसार यानि सुबह ,दोपहर ,शाम ,बच्चों को तरह -तरह की किताबें पढ़ने के लिए देना चाहिए। जिससे बच्चे अच्छी आदतों को अपना सकेंगे। छोटे बच्चों में दूसरों को नक़ल करने के काफी रूचि होता है। यहाँ नीचे कुछ ऐसे किताब के नाम लिखे हुए जिन्हें बच्चों को टाइम टेबल के अनुसार पढ़ने के लिए दिया जा सकता है-

गुड नाईट मून :- बच्चे को इस बुक को पढ़ने के लिए देना चाहिए। इस किताब से बच्चे को आराम से सोने के लिए बताया गया है साथ ही इस किताब में खरगोश की कहानी एवं रंग -बिरंगी चित्र के साथ बाजार में उपलब्ध है जैसे खरीद कर बच्चों को पढ़ने के लिए देना चाहिए। इसकी कीमत मात्र Rs. 390 रूपये है। इस बुक को खरीद कर बच्चों को अवश्य पढ़ने के लिए दें।

365 बेड टाइम स्टोरीज :- बच्चे को सोने के पहले इस किताब को पढ़ने के लिए देना च्चिए जिससे उनको अच्छा ज्ञान मिलेगा साथ ही अपने आदत में भी सुधार कर सकेंगे इस किताब की कीमत मात्र Rs. 284 रुपये है। इससे बच्चे बेड पर सोने से पहले के इंस्ट्रक्शन के बारे में पढ़ सकेंगे।

बेड टाइम स्टोरीज फॉर किड्स वॉल्यूम 1 :–  इस बुक में बच्चे को फैमली और फ्रेंड के साथ सोने की कहानी को दर्शाया गया है जिससे बच्चा जल्दी ही हर स्टेप का अनुसरण करके खुद को चेंज कर सकेगा। इस किताब की कीमत मात्र Rs. 1047. 54 की बाजार में उपलब्ध है जिसे खरीद कर बच्चों को पढ़ने के लिए जरूर दें।

गोइंग टू बेड बुक :– इस किताब को बच्चे को सोने के पहले पढ़ने के देना चाहिए। ताकि बच्चा जब अगली सुबह में उठे तो खुद किताब में बताये गए नियम के अनुसार अपनी दिनचर्या आदि का शुरुआत सही तरीके से कर सकेगा। इस किताब की खासियत यह है कि इसमें चित्र इ साथ हर स्टेप को दर्शाया गया है जो बाजार में भी उपलब्ध है। इस किताब की कीमत मात्र RS. 527 रुपये मात्र है।

बेड टाइम (बेबी टच एंड फील):- इस किताब से बच्चे को चीजों को ऑरेन्ज करने के बारे में लिखा हुआ है जैसे बच्चा बेड पर जाने से पहले अपने स्लीपर ,शू आदि को सही स्थान पर रख /निकाल कर तब बिस्तर पर जाये। यह किताब छोटे बच्चे के मार्गदर्शन के लिए बहुत किफ़ायती है इससे बच्चों में सीखने की ललक बढ़ता है साथ ही चित्र के साथ और समझने में आसानी होती है। इस किताब की कीमत मात्र Rs. 139 रुपया है।

 

loader