बच्चे के बाद सेक्स लाइफ इन तरीकों से बनाएं बेहतर

बच्चा होने के बाद डर लगता है कि कहीं सेक्स के दौरान बच्चा हमें देख न ले। ये समस्या हर पेरेंटस की होती है। कई पेरेंटस ऐसे भी होते हैं कि उनको बच्चे के बाद इंतजार करना अच्छा नहीं लगता और वो सेक्स के लिए आतुर हो जाते हैं। यहां थोड़ी समझदारी से काम लेने की जरूरत है। बच्चे के बात सर्तक रहना जरूरी है फिर चाहे बच्चा नवजात हो या फिर दो या चार साल का हो। इससे आपको किसी तरह की शर्मिंदगी नहीं हो और आप अपनी पसर्नल लाइफ को भी इंज्वाय कर पाएंगे।

जल्दी न करें- हो सकता है कि आपके पति सेक्स के लिए बहुत उत्सुक हों मगर यहां समझदारी से काम लेने की जरूरत है। नए बच्चे को आपको वक्त देना है ताकि आपकी बॉन्डिग हो सके। इसके अलावा ये भी जानना जरूरी है कि कब आप वाकई में सेक्स कर सकती हैं। जब तक आपकी डॉक्टर आपको प्रमिशन न दे, तब तक रूकें। अक्सर छह सप्ताह तक डॉक्टर सेक्स करने से मना करते हैं।

जब हुआ हो सी-सेक्शन- अगर सी-सेक्शन हुआ है तो जाहिर सी बात है कि कुछ दिनों आपको भारी चीजें उठना मना ही होगा। ऐसे में सवाल नहीं उठता कि आप इस रीलेशन के बारे में सोचें भी। यहां सबसे ज्यादा जरूर ही कि आप अपनी सेहत पर ध्यान दें। जब सारे घाव सूख जाएं फिर आप इस रिश्ते के बारे में सोच सकती हैं।

इस बारे में सोचना करें कम- इस समय सेक्स के बारे में सोचना कम कर दें। इससे आपको दिक्कत हो सकती है। इस दौरान हो सकता है कि आपको लगे कि आपके और आपके पति की बीच दूरियां आ चुकी है। इस बात का भी ख्याल रखें कि इस दौरान अपने पार्टनर की तारीफ करें।

 

 

loader