आर्यन और अबराम को मिली पापा शाहरुख की धमकी !

बॉलीवुड में ‘किंग खान’ के नाम से मशहूर शाहरुख ने अभी हाल ही में नए साल के जश्न के दौरान बेंगलुरु में लड़कियों से हुए छेड़छाड़ की घटना पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा था कि माता-पिता को अपने बच्चों (लड़कों) को महिलाओं का सम्मान करना सिखाना चाहिए।

हालाँकि, अक्सर शाहरुख खान ने महिलाओं के सम्मान और उनके हक को लेकर जो बातें कहीं हैं वो वाकई काबिले तारीफ है। हाल ही में ‘फेमिना’ को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा, “मैंने सिर्फ आर्यन ही नहीं बल्कि अबराम को भी ये बात बता दी है कि किसी भी महिला को कभी किसी तरह का दुख मत पहुंचाना। अगर तुम किसी को चोट पहुंचाओगे तो मैं तुम्हारा सिर कलम कर दूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि लड़कियां कोई खेलने की चीज नहीं हैं, इसलिए उनकी इज्जत करना सीखो।”

आपको बता दें कि शाहरुख ने महिलाओं की इज्जत करने के लिए अपने बेटे को यह धमकी दी है ताकि वो औरतों की इज्जत करे और उनको किसी प्रकार से भी नुकसान न पहुंचाए। शाहरुख ने महिला और पुरुष की बराबरी के एक सवाल के जवाब में कहा, “मैंने आर्यन से कहा कि महिलाओं से बात करते वक्त ‘तू तड़ाक’ नहीं चलेगा। ‘तू पिज़्ज़ा ले आ’ ‘तू इधर आ’ ऐसी भाषा का इस्तेमाल महिलाओं से बात-चीत करते वक्त नहीं कर सकते। उनसे इज्जत से बात करनी पड़ेगी। अबराम अभी छोटा है, जब वो 5 साल का हो जाएगा तब मैं उसे भी डिसिप्लिन सिखाउंगा। ”

इसके अलावा शाहरुख ने आगे एक सवाल के जवाब में कहा, “मैं अपने बेटों को बेटियों से ज्यादा अधिकार नहीं देता। मैं कभी-कभी ज्यादा सख्त हो जाता हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि लड़कों को घर में अपनी मां, बहन या महिला दोस्त के सामने बिना शर्ट के नहीं जाना चाहिए। ये बात मैंने आर्यन को भी बता दी है कि कम से कम एक टी-शर्ट हर वक्त पहना करो। शाहरुख खान का ये बेबाक इंटरव्यू ‘फेमिना’ में प्रकाशित किया गया है।  

loader