अपने पैरों को इन 4 तरीकों से बनाएं ख़ूबसूरत

लड़कियों को न केवल अपने चेहरे से प्यार होता है बल्कि इसके साथ-साथ वह अपने हांथो और पैरों का भी ध्यान रखना जानते हैं। क्योंकि, आपके खूबसूरत हाँथ-पैर भी आपके खूबसूरती में चार चाँद लगाते हैं। इसलिए, आप निचे बताए जा रहे इन तरीकों से अपने हाँथ कर पैरों को खूबसूरत बना सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

हांथों और पैरों सफाई

Image Source: Panorama.com

चेहरे की साफ-सफाई के साथ-साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके हाँथ-और पेअर भी साफ-सुथरे हों। इसके लिए आप हफ्ते दस दिन में पैडीक्योर और मेनिक्योर करें। हालाँकि, यह आप घर में भी कर सकते हैं, क्योंकि इससे आपके हाँथ और पैर के डेड स्किन निकल जायेंगे।

मोज़े पहनें

Image Source: Pinterest

जब भी आप धुप में बाहर निकलें तो कोशिश करें कि आप पैरों में जुड़ाव पहन कर निकलें। इससे आपके पैर न केवल साफ रहेंगे बल्कि मुलायम भी रहेंगे।

नेलपेंट लगाएं

Image Source: wisegeek.com

 

आपके हांथों और पैरों की खूबसूरती को बढ़ाने में नेलपेंट का बहुत ही अहम रोल रहता है। इसलिए, जब भी आपको पार्टी या शादी में जाना हो तब आप अपने कपड़े से मैच करता नेलपेंट लगा सकती हैं।

खूबसूरत एंकलेट या पायल

Image Source: newstracklive.com

आजकल बाजार में बहुत सारे डिजाइनर पायल और एंकलेट उपलब्ध हैं, जो आपके पैरों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं।

मैचिंग फुटवेयर

Image Source: Pinterest

आपके पूरे लुक को परफेक्ट बनाने का काम आपका फुटवेयर करता है, क्योंकि यह लोगों की नज़र को आपकी ओर खींचने का काम करता है। इसलिए आप फुटवेयर का चुनाव करते समय जरूर सावधानी बरतें।

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल! एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल https://zenparent.in/community पर भेज सकते हैं।

Feature Image Source: YouTube

loader