आप भी फिट मॉम हो सकती हैं

अक्सर हर महिलाओं की शिकायत होती है कि जब उनके बच्चे टीवी शो देख रहें होते हैं तो माँ से ये सवाल जरूर करते हैं कि मम्मा आप इस हीरोइन या सेलिब्रेटी के तरह क्यों नहीं दिखती ?ऐसे में हर माँ का जबाब ये होता है,कि बेटा ये लोग बड़े लोग (हीरो -हेरोइन ) हैं इनके पास बहुत वक़्त होता है अपने आपको फिट रखने के लिए हम महिलाओं को घर एवं बाहर दोनों को वर्कलोड रहता है ऐसे में खुद की केयर कर पाना बहुत मुश्किल होता है।जिससे महिलाये मोटी हो जाती या वजन बढ़ जाता है ऐसे में हर महिला को थोड़ा समय निकाल कर योगा करना चाहिए।  लेकिन यहाँ हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहें हैं जिनसे हर माँ फिट रह सकती हैं और अपने किड्स के सवाल का आंसर भी सही से कर सकती हैं –

  1. नींबू रस  गुनगुना पानी विथ हनी :- महिला को फिट रहने के लिए गुनगुने पानी में नींबू का रस एवं शहद डाल कर पीने से वजन नहीं बढ़ता है और वह फिट मॉम्स की तरह दिखती भी हैं।

  2. साइकिलिंग करना :- महिला हर रोज मॉर्निग में साइकिलिंग करना चाहिए साथ ही अपने बच्चे को भी करा सकती हैं जिससे दोनों फिट और फाइन रहें। इससे महिला की अच्छा योगा हो जाता है और वजन भी नहीं बढ़ता है।

  3. जंक फ़ूड से दूरी बनाये :- ऑफिस टाइम महिला अगर लंच बॉक्स नहीं ले जाती हैं तो जंक फ़ूड का सहारा लेती है लंच करने में ऐसे में हर किसी को शुध्य यवम ताज़ा लंच करना चाहिए जिससे आपका वजन न बढ़े।

  4. लेट नाईट डिनर प्लान को न करें :- महिला को रात के भोज का समय सुनिचित करना करना चाहिए। जीसे सही पर डिनर करके आराम करे इससे महिला को वजन नहीं बढ़ता अगर रात का डिनर सही वक़्त पर किया जाये।

  5. वर्क -ऑउट -at होम :- घर के सारे काम करने के लिए महिला को थोड़ा समय अपने वर्क -ऑउट के लिए अवश्य निकाल लेना चाहिए ताकि थोड़ा व्यायाम हो सके और महिला फिट रह सके। महिला को अपने लिए थोड़ा वक़्त निकालना बहुत जरूरी है जिससे वो अपने आपको फिट रह सकें।

loader