आ गया अंडरआर्म के बाल हटाने का सबसे नया और घरेलू तरीका

लड़कियां न केवल अपने चेहरे की खूबसूरती को लेकर सजग रहती हैं, बल्कि इससे भी ज्यादा उन्हें अपने अंडरआर्म के बाल को लेकर चिंता रहती है। क्योंकि, इस जगह को वो बिल्कुल साफ-सुथरा रखना चाहती हैं। अगर इस जगह के बाल न हटें हों तो न केवल भद्दा दिखता है बल्कि वह स्लीवलेस ड्रेस भी नहीं पहन पाती हैं। ऐसे में, अधिकतर लड़कियां इस समस्या से निजात पाने के लिए आए दिन पार्लर के चक्कर लगाती रहती हैं। लेकिन, आज हम आपको बिना पार्लर के कुछ ऐसे घरेलू तरीके बता रहे हैं, जिसके जरिए आप अपने अंडरआर्म के बाल को क्लीन कर सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

चावल का आंटा और दूध

यह अंडरार्म के बालों को हटाने का काम बहुत ही खूबसूरती से करता है। इसके लिए आप, 3 चम्मच चावल के आंटे में 2 चम्मच कच्चे दूध को डालकर अच्छे से गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने अंडरआर्म पर लगा कर तब तक रहने दें जब तक कि यह अच्छे से सूख न जाए। उसके बाद इसे हल्के हांथों से रगड़ते हुए साफ कर लें। कुछ ही दिनों में बाल हल्के होने शुरू हो जायेंगे, इसके अलावा इस जगह का कालापन भी दूर हो जाएगा।  

उड़द दाल का पैक

उड़द दाल किसी भी तरह के बालों को हटाने के लिए जाना जाता है। इसके लिए आप उड़द दाल को दूध में भिंगो कर इसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में चुटकी भर हल्दी मिलाकर अपने अंडरआर्म पर लगाएं कर इसे आधे घंटे के लिए लगा छोड़ दें। जब यह सुस्ख जाए तब आप हल्के हांथों से रगड़ते हुए इसे साफ कर लें। आप इसे साफ करने के लिए हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

नींबू और चीनी

इस मिक्सचर का प्रयोग लड़कियां हमेशा से अंडरआर्म के बालों को हटाने के लिए करती आ रही हैं। इसके लिए आप दो से तीन चम्मच चीनी में 1 चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा पानी डालकर इसे आग पर तब तक गर्म करें जब तक कि यह चिपकने न लगे। जब यह मिश्रण तैयार हो जाए अतब इसे ठंडा कर लें, उसके बाद इसे बाल वाले हिस्से में लगा कर किसी मोटे सूती के कपड़े से इस जगह के बाल को हटा लें।

मक्के का आंटा और चीनी का पैक

 

यह अंडरआर्म के बालों को हटाने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है, इसके लिए आप मक्के के आंटे में चीनी और थोड़ा सा अंडा डालकर इसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट की पतली लेयर लगाएं, जब यह सूख जाए तब इसके ऊपर एक और लेयर लगाएं इसके सूखने जाने के बाद आप हल्के हांथों से रगड़ते हुए इस साफ कर लें।

इन गलतियों से बचें

अक्सर लड़कियां स्लीवलेस ऑउटफिट पहनने के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिसका खमियाज़ा उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। क्योंकि, जब आप जल्दीबाजी में बाल हटाने के लिए घर में पड़े शेविंग या रेजर का प्रयोग करती हैं तब वह आपके लिए सही नहीं होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि, रेजर से बाल और तेज़ी से और घने रूप में आते हैं। इसके अलावा, यदि आप हेयर रिमूवर क्रीम से हटाती हैं तब वहां की त्वचा धीरे-धीरे कर के काली पड़ती चली जाती हैं। इसलिए इस तरह की गलतियों से जरूर बचें।

loader