25 से 30 साल की लड़कियाँ भूलकर भी न करें यह गलतियाँ, नहीं तो दिखेंगी समय से पहले बूढ़ी

महिलाओं को खूबसूरत दिखना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है, लेकिन कुछ ऐसी गलतियाँ हैं जिसका यदि आप इस उम्र में ध्यान नहीं रखती हैं तब आप समय से पहले ही बुड्ढी दिख सकती हैं। क्योंकि, 30 साल के बाद कुछ महिलाओं के चेहरे में झुर्रियाँ पड़ने लगती हैं जिससे कि वह समय से पहले ही बूढ़ी दिखने लगती हैं। इसलिए, यदि आप चाहती हैं इन झुर्रियों से छुटकारा पाना तो 25 की उम्र से ही आप इन बातों को फॉलो करना शुरू कर दें, जो निम्न हैं-

एंटी एजिंग क्रीम

जैसे ही आप 25 साल की होती हैं वैसे ही आप अपने चहरे पर एंटी एजिंग क्रीम लगाना शुरू कर दें। क्योंकि, एक उम्र आने के बाद पड़ने वाली झुर्रियों से यह निजात दिला सकता है। इसलिए एंटी एजिंग क्रीम लगाना न भूलें।

हेल्दी डाइट

इस उम्र में आने के बाद आपको सख्ती से हैल्दी डाइट को फॉलो करना चाहिए और साथ ही जितना हो सके जंक फ़ूड से दूरी बना कर रखनी चाहिए। इसके लिए आप अपने आहार में हरी पत्तेदार सब्जियां, फल, जूस आदि को जरूर शामिल करें।  क्योंकि, यह आपके चेहरे पर ताज़गी लाने का काम करता है।

खूब सारा पानी पिएं

पानी पीना न केवल आपके पेट और हेल्थ के लिए अच्छा होता है बल्कि यह आपके त्वचा पर ग्लो लाने का काम करता है। इसलिए, रोजाना 10 से 12 गिलास पानी पीने की कोशिश करें। इससे आपकी त्वचा न तो ड्राई होगी और न ही खिचेंगी।

एक्सरसाइज जरूर करें

बिजी लाइफस्टाइल में अपने लिए इस उम्र में कम से कम आधे घंटे के लिए समय जरूर निकालें। ताकि आप एक्सरसाइज या योगा कर सकें, क्योंकि यह आपके त्वचा में कसाव लाने का काम बहुत ही अच्छे से करता है।

चेहरे पर अधिक केमिकल लगाने से बचें

इस उम्र में आपके चेहरे की रोम छिद्र अधिक खुल जाती हैं, इसलिए इसे मेकअप के जरिए बंद न करें। इसके लिए आप अपनी त्वचा को स्वांस लेने दें, और इसके लिए जरूरी है कि आप अधिक मेकअप का प्रयोग न करें। क्योंकि, इनमें बहुत अधिक केमिकल मिले होते हैं जो आपकी त्वचा को खराब कर सकता है।

मसाज करें

यदि आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा हमेशा टाइट रहे तो इसके लिए आप अपने चेहरे की मसाज करें। क्योंकि, इससे ब्लड सर्कुलेशन बना रहता है और आपकी त्वचा टाइट रहती है। इसके अलावा, महीने में एक बार चेहरे का क्लीनप जरूर करवाएं इससे चेहरे की सफाई अच्छे से होती है।   

Feature Image Source: www.portlandwaterfrontwellness.com

loader