13 साल  के बच्चे का ऐसे मनाये बर्थडे 

ideas for teen b'day- Easy Tips by ZenParent

सभी माता -पिता अपने बच्चे के जन्मदिन को ख़ास मनाने के लिए बहुत ही उत्साहित रहते हैं। जिसके लिए वो तरह -तरह के सजावट करते हैं। ऐसे अब बात है कि बच्चे के बढ़ते उम्र के साथ क्या हम बर्थडे पार्टी के लिए गुब्बारे ,टोपियां ,म्यूजिकल चेयर आदि से पार्टी का आयोजन करें। बच्चा जब छोटा होता है तो ये सारी चीजें अच्छी लगती हैं। तो क्यों न हम बच्चे के बड़े हो जाने पर उनके जन्मदिन को कुछ खास एवं नए तरीके से मनाये। यहाँ पर कुछ ऐसे सुझाव हैं जिनके मदद से आप अपने बच्चे के जन्मदिन को अलग तरीके से मना सकते हैं –

 

 

1 –सरप्राइज पार्टी दे :-

बच्चों को सरप्राइज पार्टी बहुत ही भाता  है। आप उनको गिफ्ट के रूप मै वीडियो गेम,बुक्स,कैल्क्युलेटर और जेब खर्च के लिए कुछ पैसे  दें सकते हैं। अगर आप चाहें तो बच्चों के दोस्तों को घर में अच्छे पकवानों की पार्टी दे सकते है।

2- लंच और डिनर पार्टी :-

आप लंच और डिनर की पार्टी घर से बाहर अपने बच्चे के पसंदीदा रेस्त्रां पर परिवार और उनके दोस्तों के साथ दे सकते हैं। जो कि आपके बच्चे और उनके दोस्तों को भी अच्छा लगेगा। आप वहीं पर केक , संगीत और डांस का भी रेस्त्रां मै आयोजन कर सकते है।

3-केयर पैकेज :-

जो पेरेंट्स अपने बच्चों से दूर रहते है,वह उनको देखभाल पैकेज डाक से भेज कर उनको जन्मदिन की शुभकामना दें सकते है और खुद को भी वहां महसूस कर सकते है।

4-स्पोर्ट्स :-

बच्चों को क्रिकेट,फुटबॉल,हॉकी खेल खेलना और देखना बहुत ही पसन्द होता है,आप इसकी योजना फैमिली एवं बच्चों के दोस्तों के साथ मना सकते है। उनके साथ खुद को भी खेल मै शामिल कर सकते हैं।

5-फ्लावर बैलून :-

आप बच्चे के जन्मदिन पर सजावट के रूप फ्लावर बैलून का उपयोग कर सकते है,और उसको गिफ्ट भी दे सकते हैं,बच्चे पार्टी भी अच्छे से एन्जॉय करेंगें।  फ्लावर बैलून्स से बच्चों के पसन्द की तित्तली ,खरगोश ,तोता आदि आकार देकर उनको गिफ्ट दे सकते हैं।

6-थीम के साथ मनाये बर्थडे :- थीम के साथ बर्थडे मनाने के  पेरेंट्स खुद एवं बच्चे के दोस्तों और रिश्तेदारों को शामिल कर के एक थीम के साथ जन्मदिन को स्पेशल तरीके से मना सकते हैं। जैसे रॉक स्टार ,सुपर मैन ,बच्चे के फेवरेट्स हीरो हेरोइन के करेक्टर्स का रोल प्ले करके बच्चे का जन्मदिन मना सकते हैं। जिमसें कलरफुल ड्रेसेस को पहनकर लड़के ,लड़कियाँ यानि बच्चे के दोस्तों के सहारे से ऐसा करने आप पेरेंट्स को  हेल्प मिल सकेगा और बच्चे का बर्थडे नए तरीके से मना सकेंगे।

loader