10 तरीके से इस वीकेंड अपने सेक्स को करें खुल कर एन्जॉय

हर कोई अपने बिजी लाइफस्टाइल में इस कदर बिजी है कि उन्हें खुद के लिए टाइम ही नहीं मिलता। खासकर, वैसे पेरेंट्स जो अपने बच्चों में दिन भर बिजी रहती हैं, उनके सुबह उठने से लेकर रात में उनके सोने तक का ध्यान रखते-रहते खुद के लिए टाइम ही नहीं निकाल पाते हैं, जो कि बहुत गलत है। शायद लोग भूल जाते हैं कि इसका असर कहीं न कहीं आपके सेक्सुअल लाइफ पर भी पड़ता है। ऐसे में, इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अपनी फैमली और बच्चे के साथ-साथ खुद के लाइफ को बेहतर तरीके से एन्जॉय करें।

हालाँकि, आप निचे दिए गए कुछ टिप्स को अपना कर अपने सेक्सुअल लाइफ को नए तरीके से एन्जॉय कर सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

 

कॉफी से करें शुरूआत

coffee-cancer-553155

यह सच है कि दिनभर काम करने के बाद आप खुद को थका हुआ महसूस करती हैं, लेकिन एक शोध में यह बात सामने आयी है कि यदि आप बेडटाइम में अपने पार्टनर के साथ कॉफी पीते हैं, तब यह आपदोनों ही लोगों को बेहद करीब लेकर आता है। इसके अलावा साइंटिस्ट ने यह भी बताया है कि दिन में यदि आप दो कप कॉफी पीते हैं तो यह आपके सेक्सुअल लाइफ को और भी मजेदार बना सकता है।  

 

डीवीडी देखें

image.related.articleLeadwide.620x349.2qvic

यदि आप दोनों ही लोग अपने सेक्स लाइफ से बोर हो गए हैं, तो ऐसे में आपलोगों को ब्रेकिंग बेड ए ब्रेक की जरूरत है, यानि कि आपलोग एक डिफरेंट प्यार भरी डीवीडी देख सकते हैं।

 

प्यार के बीच सोशल साइट्स को न आने दें

Smiling, young couple surfing the internet on a laptop

कभी-कभी ऐसा होता है कि आपके पार्टनर हमेशा फेसबुक ट्विटर में लगे होते हैं, जो कहीं न कहीं आप दोनों को एक दूसरे से दूर ले जाने में एक अहम रोल निभाता है, ऐसे में जब भी आप अपने पार्टनर के साथ हों तो इन चीजों से दूरी बना कर रखें।

 

वार्म अप के लिए जरूरी है एप्पल टार्ट

4975-3-large

एक सोध में यह बात सामने आयी है कि महिलाओं में स्मेल और टेस्ट उनके सेक्सुअल डिजायर को बढ़ाने में मदद करता है। खासकर, सेब उनके सेक्सुअल लाइफ को बुस्ट करने में मदद करता है।    

 

धुम्रपान का सेवन न करें

SYDNEY, AUSTRALIA - AUGUST 01: In this photo illustration a man smokes on August 1, 2013 in Sydney, Australia. In a plan announced today, the government will increase the excise on tobacco by 12.5 per cent annually over the next four years, raising over AUD$5 billion. The hike is estimated to increase the cost of cigarettes by AUD$5 by 2016, and is the first increase in the tobacco excise since 2010.  (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

जो लोग एक दिन में बहुत ज्यादा सिगरेट का सेवन करते हैं उनमें इरेक्टाइल डिसफंक्शन की संभावना बढ़ जाती है। क्योंकि, बहुत ज्यादा सिगरेट का सेवन संभोग करने की क्षमता में बाधा उत्पन्न करता है, इतना ही नहीं आपके धमनियों, ब्लड सर्कुलेशन को प्रभावित करता है।

 

रेड या पिंक ड्रेस पहने

New-Women-s-Sexy-font-b-Lingerie-b-font-Sexy-Pajamas-Suit-deep-V-Temptation-Nightgown

यह बिल्कुल सही है कि आपके पार्टनर का आपको रेड या पिंक ड्रेस में देख कर उनका मूड बन जाता है। इतना ही नहीं एक शोध में यह बात भी सामने आयी हैं कि पुरुष जब महिलाओं को गहरे रेड क्रिमसन में देखते हैं तब वह पागल हो जाते हैं। ऐसे में, आप अपने वीकेंड पर जरूर गहरे लाल रंग के क्रिमसन पहनें।   

 

अपने बेड को बनाए पर्पल पैच

Purple-Bedroom-Decor

वह समय गया जब लोग अपने बेड रूम को रोमांटिक बनाने के लिए रेड या व्हाइट कलर का सहारा लेते थे। लेकिन, अब अपने मूड को बेहतर बनाने के लिए लोग पर्पल कलर का चुनाव करते हैं।  ऐसे में देर किस बात की आप भी इस वीकेंड अपने बैडरूम को पर्पल पैच दें, जिससे कि आप दोनों के बीच और नजदीकियाँ बढ़ सके।

 

बच्चे के बारे में बात न करें

02-secrets-of-happily-married-couples-bed-angry

यदि आप पहले से ही एक पेरेंट्स हैं, और दुसरे बेबी का प्लान करना चाह रहें हैं, तो इस वक़्त भूलकर भी अपने पार्टनर से सेकंड बेबी की बात न करें। क्योंकि, इससे हो सकता है कि उनका मूड खराब हो जाए, तो इस वीकेंड इस तरह की बातें न करें।

 

सॉन्ग और स्मूच

wedding kiss1

कहते हैं कि यदि अपने प्यार को और करीब से पाना है तो इसके लिए यह एक बेहतर तरीका है। क्योंकि एक सोध में यह बात सामने आयी हैं कि करीब एक हजार से ज्यादा लोग स्मूच या किस की वजह से अपने रिश्ते को और भी ज्यादा रोमांटिक बनाते हैं। क्योंकि, यह महिलाओं को खासा आकर्सित करता है।

 

डार्क चॉकलेट

chocolate-heart-CC-alvimann

डार्क चॉकलेट सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, ऐसे में अपने सेक्सुअल लाइफ को रंगीन बनाने के लिए इस हफ्ते डार्क चॉकलेट तो बनता है बॉस।

 

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

loader