1 चीज़ से करें अपने चेहरे की इन 5 परेशानियों को करें ख़त्म !

लड़कियां अपने चेहरे को लेकर काफी सजग रहती हैं, और इसके लिए वह काफी कुछ करती हैं। लेकिन, कभी-कभी चेहरे की कुछ निशानियाँ आपका पीछा नहीं छोड़ती हैं। जिससे कि आपके चेहरे की रंगत फीकी पड़ने लगती हैं। ऐसे में, आज हम आपको सिर्फ एक तरीके से अपने चेहरे को क्लीन करने के बारे में बताएँगे और वो है आइस यानि कि बर्फ। इसलिए, निचे इसके प्रयोग बताए जा रहे हैं, जो निम्न हैं-

मुहांसे के लिए 


Image Source: healthdigest

अक्सर यंग ऐज में लड़कियों को इस समस्या का सामना करना पड़ता, इसके कारण न केवल चेहरे पर दाग की समस्या होती है बल्कि इससे लालिमा और जलन भी होती है। इसलिए, इस समस्या से राहत पाने के लिए आप सूती के कपड़ों में बर्फ डालकर अपने चेहरे पर रखें इससे आपको काफी आराम मिलेगा। 

रोम छिद्रों को बंद करने के लिए 


Image Source: cdn.com

अक्सर आपने देखा होगा कि जब भी आप पार्लर में स्क्रब या फेशियल करवाती हैं तब आपको बाद में आइस से मसाज दिया जाता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि स्क्रब करने से आपके चेहरे के रोम छिद्र खुल जाते हैं। ऐसे में, आप आइस मसाज के जरिए अपने स्किन पोर्स को कम कर सकती हैं। 

ऑयली स्किन से छुटकारा


Image Source: onlymyhealth

बर्फ आपके स्किन से एक्सेस ऑयल को कंट्रोल करने में मदद करता है। इसके लिए आप  अपने स्किन पर मुल्तानी मिट्टी का पैक लगाने के बाद बर्फ की मसाज ले सकते हैं। इससे आपको तैलीय त्वचा से राहत मिलती है। 

सन बर्न की समस्या से राहत  


Image Source: thehealthsite

गर्मियों में अक्सर इस तरह की समस्या देखने को मिलती है। ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप आलू को कद्दूकस कर के अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद अपने चेहरे के आइस मसाज दें। 

चेहरे की ताज़गी को बनाए रखने में मदद 


Image Source: beautyandhealthtips

चेहरे की ताज़गी को बनाए रखने के लिए आप आइस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप खीरे के रस को आइस बना कर अपने चेहरे पर यूज़ करें। इससे आपके चेहरे पर काफी ग्लो आएगा। 

Feature Image Source: ashiyanak.com

loader