अंतरंगता को थोड़ा और मजेदार बनाने के लिए कुछ खास टिप्स

आप टीवी पर ‘भीगे होंठ तेरे देख रहें हैं। अभिनेता और अभिनेत्री को इतने हॉट सीन में देख आपको भी कुछ-कुछ होने लगता है। सिर्फ इतना ही नहीं उनके ओर्गास्म को आप खुद भी महसूस करने लगते हैं। वहीं आपके पार्टनर उसे सिर्फ अभिनेता-अभिनेत्री की अच्छी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री की तरह लेते हैं। अब क्या? क्या आपको उत्तेजना हो गई है?

कई बार कई महिलाओं के साथ यह भी होता है कि उन्हें उत्तेजना नहीं होती। यहाँ तक कि यह शिकायत ज्यादातर महिलाओं की होती है। यहाँ तक कि कई महिलाऐं तो इस बात को स्वीकार भी नहीं कर पाती कि उन्हें ओर्गास्म नहीं होता। देखा जाए तो महिलाओं को होने वाला ओर्गास्म स्पष्ट भी नहीं होता और उसका पार्टनर ओर्गास्म के बारे में जान या समझ भी नहीं पाता। कई महिलाओं को फेक ओर्गास्म होता है। वहीं कुछ महिलाएं इस बात को स्वीकार भी करती हैं और इस बात से चिंतित होती हैं कि उन्हें ओर्गास्म कभी हुआ ही नहीं। यह बेहद अजीब बात है कि लगभग 30 प्रतिशत महिलाएं सिर्फ ओर्गास्म का एक्ट करती हैं।

ऐसे कुछ खास टिप्स जो आपकी अंतरंगता को बना सकते हैं कुछ और मजेदार और लॉन्ग लास्टिंग-

खुद को मानसिक तौर पर तैयार करें- यह एक ऐसी सच्चाई है, जिसके बारे में ज्यादातर महिलाएं नहीं जानती। पुरुषों के विपरीत, महिलाओं के लिए सेक्स शारीरिक से ज्यादा मानसिक क्रिया है। इसलिए आप अंतरंगता में अपने पार्टनर से क्या उम्मीदें रखती हैं, उसके बारे में अपने पार्टनर से चर्चा करिए। यहाँ तक कि यदि आप अंतर्गन्ता के दौरान, किसी और पुरुष की कल्पना करना चाहती हैं, तो वह भी करिये। यह आपके पार्टनर के साथ धोखा नहीं है। अपने पार्टनर की परछाई में, ब्रैडली कूपर की कल्पना कीजिये। यदि ऐसा करने से आपको ओर्गास्म (कामोत्तेजना) जाता है, तो समझिए कि आपकी कल्पना सफल हो गई।

असहज न हों- यदि आप अपने फिगर या किसी अन्य चीज को लेकर असहज महसूस कर रहीं हैं, तो इसकी जानकारी आपके पार्टनर को आपकी बॉडी लैंगुएज से पता चल जाएगी। इसलिए अपने शरीर में छिपी किसी भी कमी पर फोकस करने के बजाय जो कर रहीं हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें। क्यूंकि यदि आप अपने शरीर में छिपी कमी को लेकर असहज नहीं रहेंगी तो आपके पार्टनर का ध्यान भी उस तरफ नहीं जाएगा। अपने पार्टनर को टर्न ऑन करने के लिए साटिन की लिंगरी ट्राई कीजिये। अपनी बॉडी को हल्की खुशबु (जो आपके पार्टनर को पसंद) हो, बटर मिल्क की हल्की मसाज दें। हल्का परफ्यूम भी ट्राई कर सकती हैं।

  1. जानकारी हांसिल करें- भारत एक ऐसा देश है, जहाँ सेक्स को लेकर महिलाएं और पुरुष आपस में बात नहीं करते। यहाँ महिलाएं अपने पार्टनर से भी इस बारे में बात करने में शर्म और असहजता महसूस करती हैं। पुरुष की जीभ सबसे ज्यादा उत्तेजक अंग होती है। यदि आप चाहें तो ओरल सेक्स भी कर सकती हैं। ज्यादातर महिलाएं उसी वक्त उत्तेजित हो जाती हैं, जब उनका पार्टनर उनकी ब्रैस्ट के साथ थोड़ा प्ले कर लेते हैं और पुरुषों को भी ऐसा करना बहुत पसंद होता है। असहज मत होइये अपने पार्टनर को गाइड कीजिये।

  2. खुद को संतुष्ट करें- सेक्स जैसी क्रिया में, खुद को संतुष्ट करने और सेक्सुल रिलीज के लिए, मास्टरबेशन (हस्तमैथुन) एक आश्चर्यजनक भूमिका निभाता है। लेकिन इस दौरान साफ़-सफाई का खास ख्याल रखें। उत्तेजना के लिए केवल हाइजीनिक चीजों का ही प्रयोग करें। एक अच्छी गुणवत्ता का वाइब्रेटर खरीदें। इसका जरूरत से ज्यादा प्रयोग न करें।

  3. इसे मजेदार बनाने की कोशिश करिये- हर बार एक नया तरीका अपनाइए। छोटी-छोटी चीजें आपके इस उस पल को और मजेदार बना सकती है। फिर चाहे वह आपकी साटिन की लिंगरी हो, या आपका न्य पोज़।

देर तक रहने वाली कामोत्तेजना, से प्लेजर भी देर तक ही टिकती है। साथ ही यदि आप महिला हैं तो आप एक साथ कई सारे ओर्गास्म को एन्जॉय कर सकती हैं।

यदि आपके पास सेक्स से जुड़े सवाल हैं तो आप blacklace@zenparent.in. पर जाकर इन्हें पूछ सकते हैं। आपके सवालों को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा और इनका जवाब कॉलम में दिया जाएगा।

कौन नहीं चाहेगा कि उसे उसके उन सवालों के जवाब मिल जाएँ, जिनकी वह सबके साथ चर्चा भी नहीं कर सकते। खासकर यदि आप महिला हों और प्रेग्नेंट भी हों। हर प्रेग्नेंट महिला चाहेगी कि उसकी पूरी प्रेगनेंसी के दौरान, कोई ऐसा उसके साथ रहे, जो उसे गाइड कर सके। उसके कभी न खत्म होने वाले सवालों के जवाब दे सके।  जेंपरेंट आपकी इस जरूरत को समझता है। वह आपकी प्रेगनेंसी की शुरुआत से लेकर हफ्ते-दर-हफ्ते आपको बहुत सी ऐसी जानकारियां देना चाहता है, जो शादी डिलीवरी के बाद तक आपके मन में ही रह जाएँ।

loader